साहिबगंज : जिले में ट्रूनेट मशीन द्वारा की जाएगी कोरोना की जांच –  वरुण रंजन, उपायुक्त

sahibganj dc
SAHIBGANJ DC

साहिबगंज । कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन कई ठोस कदम उठा रहा है। इसी संबध में उपायुक्त वरुण रंजन ने जानकरी दी कि अब जिले में कोरोना वायरस की जांच हेतु ट्रूनेट मशीन का उपयोग किया जाएगा। उन्होंने बताया कि झारखंड सरकार द्वारा सहिबगंज ज़िले को एक ट्रूनेट मशीन जिनमे हर मशीन ले साथ 300 covid-19  टेस्टिंग किट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा।

उपायुक्त श्री रंजन ने जानकारी दी कि उक्त मशीन से जांच हेतु सैंपल का कलेक्शन ट्रू नेट टेस्टिंग किट के साथ उपलब्ध कराए गए लाइजिंग मीडियम युक्त वी.टी.एम. से किया जाएगा तथा किट्स के साथ उपलब्ध वी0टी0एम0 का उपयोग केवल ट्रू नेट टेस्ट के लिए ही होगा। उन्होंने कहा कि इस माध्यम से जांच उपरांत निगेटिव रिजल्ट मान्य होंगे परंतु पोजेटिव रिजल्ट आने पर इसे प्रोविजनल टेस्ट मानते हुए इसका कॉन्फॉर्मेशन RT-PCR लैब से कराया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि ट्रू नेट मशीन से टेस्ट की सभी रिपोर्ट रियल टाइम अपलोड आई.सी.एम.आर. पर अपलोड की जाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रू नेट मशीन द्वारा जांच आवश्यकता अनुसार प्रेग्नेंट महिला, डायलसिस केस, इमरजेंसी केस को प्राथमिकता दी जाएगी