नेहा सिंह की भक्ति गीत ‘दुर्गा माय के अंगना’ हुआ वायरल, 24 घंटे के भीतर चार लाख चालीस हजार व्यू

नेहा सिंह की गीत ‘दुर्गा माय के अंगना’ काफी वायरल हो रहा है, मात्र 24 घंटे के अंदर यूट्यूब ( Neha Singh Sundar) पर इसे चार लाख चालीस हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। यह गीत पूजा पंडालों में सहज रूप से सुना जा सकता है। आधुनिकता के इस माहौल में नेहा सिंह की गीत दुर्गा माय के अंगना गीत जुबां पर चढ़ जाना सुखद सुकून दिलाने वाला पल है। संगीत के निर्माता प्रभाकर हैं, वहीं संगीत टोनी कुमार ने दिया है जबकि डीओपी मंटू वर्मा हैं। गीत को ऋषभ स्टूडियो द्वारा फिल्माया गया।

आज के समय जहां रोज भक्ति गानों में भी फूहड़ता भरे शब्दों और बिना भाव के गाने बन रहे हैं उस सबके बीच अपनी सांस्कृतिक धरोहर को सजोते अपने पारंपरिक शब्दों का लोकगीत के माध्यम से तारापुर के नेहा सिंह की देवी मनान गीत यूट्यूब पर इन दिनों लोकप्रियता हासिल किए हैं।

बता दें कि भागलपुर विश्वविद्यालय से संगीत से स्नातकोत्तर रही नेहा पिछले 11 वर्षों से गीत – संगीत की दुनिया में सक्रिय हैं। दर्जनों गाने संपादित हो रहा है। नेहा बताती हैं कि आगामी दिनों में इनके यूट्यूब चैनल नेहा सिंह सुंदर पर भक्ति, लोकगीत, भक्ति, झूमर, भजन आदि का आनंद ले पाएंगे। उन्होंने कहा मेरा लक्ष्य लोकगीतों को संवारना और सहेजना है ताकि अगली पीढ़ी अपनी लोकपरंपराओं से अवगत हो सके। हमारे पुरखों के धरोहर लोकगीत को व्यापक स्वरूप देना हम सभी कलाकारों का कर्तव्य है। नेहा की शादी इसी वर्ष फरवरी में देवघर के शिक्षाविद, संगीत प्रेमी उदघोषक प्रभाकर से हुई है। प्रभाकर वर्तमान में पूर्व रेलवे में स्टेशन प्रबंधक हैं।