साहिबगंज : विधि-व्यवस्था को लेकर डीसी ने किया शांति समिति बैठक का आयोजन, जिले के सभी प्रखंड के थाना प्रभारी, बीडीओ समेत कई अधिकारी हुए शामिल

होली के पूर्व विधि व्यवस्ता बनाये रखने के लिए जिला स्तरीय शांति समिति बैठक को संबोधित करते डीसी वरूण रंजन
होली के पूर्व विधि व्यवस्ता बनाये रखने के लिए जिला स्तरीय शांति समिति बैठक को संबोधित करते डीसी वरूण रंजन

साहिबगंज। होली के पूर्व साहिबगंज के उपायुक्त(डीसी) वरूण रंजन ने जिला स्तरीय बैठक का आयोजन कर होली के दौरान विधि व्यवस्था बनाये रखने की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में जिले के सभी प्रखंड के थाना प्रभारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी(बीडीओ) अंचल अधिकारी समेत कई आलाधिकारी मौजूद थे। बैठक में आये अधिकारियों से उपायुक्त ने प्रखंडो में हुए शांति समिति बैठक की जानकारी ली। बैठक के दौरान डीसी वरूण रंजन ने कहा कि होली में सभी शांति समिति के सदस्य अपनी भूमिका निभायें और आपसी सद्भाव का संदेश दें। उन्होने कहा कि किसी भी प्रकार के भड़काउ गाने या सद्भावना बिगाड़ने वाले गाना नहीं बजने दें और ना ही बजायें। जिन्हें रंग पसंद नहीं है उन्हें कोई भी जबरदस्ती रंग नहीं लगायें।

उपायुक्त श्री रंजन ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा कि होली के त्यौहार में किसी प्रकार की छेड़खानी नहीं हो और इस पर सख्ती से नजर रखी जाय। बकौल डीसी 10 मार्च को पूरे जिले में शराबबंदी रहेगी। शराब विक्रेता को शराब के स्टॉक करने पर मनाही होगी। जिला प्रशासन होली के त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दौरान उन्होंने सभी थाना प्रभारियों से संवेदनशील स्थानों जानकारी ली तथा उन्हें उन जगहों पर विशेष निगरानी रखने तथा उन जगहों पर फोटोग्राफर, वीडियो ग्राफर प्रतियुक्त करने का निर्देश दिया। डीसी ने कहा कि रात के 10 से सुबह 6 बजे तक लाउड स्पीकर या डी जे आदि पर पाबंदी रहेगी एवं सभी प्रखण्ड विकास पाधिकारी, थाना प्रभारी इन स्पीकर्स पर पाबंदी सुनिश्चत करेंगे। सभी  प्रखण्ड विकास पाधिकारिय, थाना प्रभारी,डॉक्टर्स, आपसी समन्यवय स्थापित कर कार्य करें।

बैठक का आयोजन जिला समारणायलय स्थित सभागाम में संपन्न हुआ । बैठक में उपायुक्त ने विभिन्न समुदाय के लोगों से हर्षोल्लास के साथ होली मनाने की अपील की। बैठक में उपायुक्त के अलावे अपर समाहर्ता अनुज कुमार प्रसाद,पुलिस अधीक्षक अमन कुमार,अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल कर्ण सत्यार्थी, अनुमंडल पदाधिकारी पंकज कुमार साव,एन.डी.सी. मिथलेश कुमार झा, सभी प्रखण्ड के थाना प्रभारी प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों, अंचल पदधिकारी उपस्थित थे।