साहेबगंज : उपायुक्त ने किया वाटर एटीएम का उदघाटन, अब तीस पैसे/लीटर मिलेगा स्वच्छ जल

वाटर एटीएम उदघाटन के मौके पर शहरवासियों को संबोधित करते साहेबगंज डीसी वरूण रंजन
वाटर एटीएम उदघाटन के मौके पर शहरवासियों को संबोधित करते साहेबगंज डीसी वरूण रंजन

साहेबगंज। सदर अस्पताल के निकट नगर परिषद के सीमा में उपायुक्त वरुण रंजन के द्वारा वाटर ए.टी.एम. का उद्घाटन किया गया। उदघाटन के मौके पर उपायुक्त वरूण रंजन ने कहा कि वाटर एटीएम सदर अस्पताल परिसर के निकट स्थापित किया गया है ताकि यहां आने वाले मरीजों को शुद्ध शीतल पेयजल आसानी से मिल सके। उन्होंने कहा कि इस वाटर एटीएम से शुद्ध पेयजल, समाज के हर जरूरतमंद व्यक्ति तक बेहद कम मूल्य में पहुंचाया जा सकेगा। उपायुक्त श्री रंजन ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा लगातार इसकी मॉनिटरिंग की जाएगी ताकि यह एटीएम लगातार कार्य करता रहे। उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर शहर में 9 अन्य जगह भी वाटर ए टी एम लगाया गया है तथा जिला प्रशासन बहुत जल्द अन्य महत्वपूर्ण स्थलों पर भी वाटर एटीएम स्थापित करेगा। उपायुक्त ने कहा इस ए.टी.एम. के लगाए जाने का मुख्य उद्देश्य शहर के लोगों साफ और स्वच्छ पानी मुहैया करान है ताकि शहर के लोग बिमार न हो।

वाटर हब की शुरूआत होने के बाद अब शहरवासियों को शुद्धपेयजल के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेंगा, इस हब का उपयोग के लिए स्मार्ट कार्ड की सुविधा दी गई जिसे रिचार्ज करा कर हब से पानी ले सकते हैं। बता दें कि नगर परिषद की सीमा के अलावे  शहर के अन्य नौ स्थानों तालबन्ना हनुमान मंदिर के समीप, गोपाल पुल शोभनपुर भट्ठा रोड, तिलकधारी पथ, पटनियां टोला, बड़तल्ला, पुरानी साहिबगंज, जिरवाबाड़ी, केलाबाड़ी, जिरवाबाड़ी झंडा मेला परिसर में लगाया गया है।  सभी वाटर एटीएम में टैंकर से जलापूर्ति की जाएगी। वाटर एटीएम से 30 पैसा प्रति लीटर की दर से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा।

वाटर एटीएम साहेबगंज

इस वाटर एटीएम को सीएसआर के तहत पर्नोड रिकर्ड इंडिया फाउंडेशन की ओर से लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक पानी को RO तकनीक के द्वारा शुद्ध किया जायेगा।वाटर स्पोक हब की शुरूआत होने के बाद अब शहरवासियों को शुद्ध पेयजल के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। वाटर हब की शुरूआत के पहले उत्क्रमित नगरपालिका विद्यालय के छात्रों द्वारा स्वागत गान किया गया एवं बाद में वाटर हब तकनीक पर नाटक की प्रस्तुति भी दी गई। प्रस्तुति देने वाले छात्रों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान लाने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में उपायुक्त वरूण रंजन के अलावे नगर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत अनेक गणमान्य एवं शहरवासी उपस्थित थे। वाटर एटीएम की शुरूआत होने के बाद शहरवासियों में खुशी का माहौल है।