सीबीएसई पेपर लीक मामले में महिला समेत तीन गिरफ्तार

फाइल फोटो

सीबीएसई पेपल लीक के मामले में कथित रूप से संलिप्त रहने के आरोप में एक महिला समेत तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि हिमाचल प्रदेश से पहले गिरफ्तार किए गए एक शिक्षक से इनका सांठगांठ है. बता दें कि अपराध शाखा ने राकेश कुमार, अमित शर्मा और अशोक कुमार को पहले की गिरफ्तार कर चुका है। वे सभी डीएवी सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल के कर्मचारी हैं। तीनों व्यक्तियों को अर्थशास्त्र के पर्चा लीक मामले में गिरफ्तार किया गया है।  पुलिस के मुताबिक गणित के पेपर लीक के संबंध में दो व्यक्तियों और एक महिला को गिरफ्तार किया गया है.  पुलिस ने बताया कि महिला पंजाब के फिरोजपुर की रहने वाली है. राकेश कुमार ने महिला को लीक पेपर की प्रति कथित तौर पर भेजी थी.

इन तीनों के बारे में अधिक जानकारी का इंतजार इकट्ठा कर इंतजार किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि पीजीटी अर्थशास्त्र के तौर पर आठ सालों से डीएवी स्कूल में पढ़ा रहे राकेश की भूमिका 28 मार्च को गणित की परीक्षा से पहले पर्चे को लीक करने में पायी गयी है। कक्षा 12 वीं का अर्थशास्त्र का पर्चा परीक्षा से तीन दिन पहले ऊना शहर में 23 मार्च को लीक हो गया था और इसे व्हाइट्सएप पर कम से कम 40 ग्रुपों ने साझा किया.

ऊना में राकेश जवाहर नवोदय पब्लिक स्कूल में केंद्र अधीक्षक था जहां सीबीएसई के छात्रों की परीक्षा हो रही थी। वहीं अमित डीएवी स्कूल में कर्मचारी था, जबकि अशोक चपरासी था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *