आईपीएल : केन विलियमसन बने हैदराबाद के कप्तान

नई दिल्ली । गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा एक साल के लिए प्रतिबंधित किये गए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की जगह न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए हैदराबाद सनराइजर्स का कप्तान बनाया गया है। सीए द्वारा प्रतिबन्ध के कारण वार्नर पर आईपीएल में भी बैन लग गया और इस साल वे आईपीएल नहीं खेल सकेंगे।  विलियमसन  इस समय न्यूजीलैंड टीम के कप्तान हैं।

वार्नर से पहले सीए के प्रतिबन्ध के कारण स्टीव स्मिथ भी आईपीएल में नही दिखेंगे। बता दें कि स्मिथ को भी एक साल के लिए प्रतिबन्धित किया गया है। वहीं स्टीव स्मिथ के बाहर होते ही राजस्थान रॉयल्स ने अपना कप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाया है।

केन विलियमसन के आईपीएल 2018 में कप्तान बनेनें पर CRICKETNMORE के सीनियर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट विशाल भगत ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि ‘केन विलियमसन का कप्तान बनानें का फैसला सनराइजर्स हैदराबाद टीम का सही है। विलियमसन के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी करने का अनुभव है। टी- 20 इंटरनेशनल में केन विलियमसन ने 33 मैचों में कप्तानी करी है जिसमें 17 मैचों में न्यूजीलैंड की टीम को जीत मिली है। केन विलियमसन ने अपनी कप्तानी में बड़ी से बड़ी पारी खेलना का भी जुझारूपन दिखाया है और साथ ही टीम को एक लेकर कैसे चलना है ये क्वालिटी उनमें दिखाई देती है। सही मायने में देखा जाए तो इंटरनेशनल क्रिकेट में अनुभव को देखते हुए केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का कप्तान बनाया गया है।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *